Effective Tips to Increase Email Marketing Engagement of Welcome Emails(स्वागत ईमेल की ईमेल मार्केटिंग सहभागिता बढ़ाने के लिए प्रभावी सुझाव)
एक स्वागत ईमेल एक ईमेल को संदर्भित करता है जिसका उपयोग संगठन एक नए ग्राहक, न्यूजलेटर ग्राहक या ब्लॉग ग्राहक के साथ अपनी कंपनी की पहली छाप बनाने के लिए करते हैं।
स्वागत ईमेल में आमतौर पर वीडियो, स्वागत ऑफ़र, विशेष ऑफ़र, साइन-अप फ़ॉर्म या नए संपर्क के साथ एक नया कनेक्शन स्थापित करने के लिए एक साधारण हैलो शामिल होता है। स्वागत ईमेल आमतौर पर पहली बातचीत या ईमेल संचार होते हैं जो किसी कंपनी के पास उनकी संभावनाओं के साथ होते हैं और अक्सर ग्राहकों और उपयोगकर्ताओं को ब्रांड से परिचित कराने के लिए उपयोग किए जाते हैं।
कंपनियों को वेलकम ईमेल की आवश्यकता क्यों है?(Why companies need Welcome Emails?)
एक स्वागत ईमेल एक ईमेल को संदर्भित करता है जिसका उपयोग संगठन एक नए ग्राहक, न्यूजलेटर ग्राहक या ब्लॉग ग्राहक के साथ अपनी कंपनी की पहली छाप बनाने के लिए करते हैं।
स्वागत ईमेल में आमतौर पर वीडियो, स्वागत ऑफ़र, विशेष ऑफ़र, साइन-अप फ़ॉर्म या नए संपर्क के साथ एक नया कनेक्शन स्थापित करने के लिए एक साधारण हैलो शामिल होता है। स्वागत ईमेल आमतौर पर पहली बातचीत या ईमेल संचार होते हैं जो किसी कंपनी के पास उनकी संभावनाओं के साथ होते हैं और अक्सर ग्राहकों और उपयोगकर्ताओं को ब्रांड से परिचित कराने के लिए उपयोग किए जाते हैं।
कंपनियों को वेलकम ईमेल की आवश्यकता क्यों है?(Why companies need Welcome Emails?)
स्वागत ईमेल अपने ग्राहकों या ग्राहकों के साथ कंपनी के संबंधों के स्वर को स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इसलिए, वे ग्राहकों को कंपनी के काम करने के तरीके से परिचित कराने और उन्हें अपनी सामग्री से जोड़ने के लिए फायदेमंद होते हैं।
स्वागत ईमेल भेजने से पहले, संगठनों को इस पर विचार करना चाहिए:
ग्राहक की मांगों को समझें
जनसांख्यिकी के आधार पर लक्षित दर्शकों की पहचान करें
ग्राहकों की समस्याओं को समझें और ईमेल के माध्यम से समाधान प्रदान करें
हालांकि, व्यवसायों को यह ध्यान रखना चाहिए कि स्वागत ईमेल को उनके ईमेल मार्केटिंग जुड़ाव को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए तैयार किया जाना चाहिए।
स्वागत ईमेल की ईमेल मार्केटिंग सहभागिता बढ़ाने के लिए युक्तियाँ
(Tips to Increase Email Marketing Engagement of Welcome Emails)
अधिकांश कंपनियां अब अपने सभी ग्राहकों और नए उपयोगकर्ताओं को अपने ईमेल मार्केटिंग जुड़ाव स्तर को बढ़ाने के लिए स्वचालित स्वागत ईमेल भेजने पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं।
प्रभावी स्वागत ईमेल तैयार करने के लिए निम्नलिखित कुछ सुझाव दिए गए हैं जो आपकी कंपनी के ईमेल मार्केटिंग जुड़ाव को बढ़ाने में मदद करते हैं:
अपने स्वागत ईमेल का अनुकूलन करें
(Optimize Your Welcome Emails)
स्वागत ईमेल भेजने से पहले, कंपनियों को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि वे प्रभावी रूप से अनुकूलित हैं। ईमेल को विभिन्न कॉपी-राइटिंग तकनीकों और कॉल-टू-एक्शन बटन को शामिल करके अनुकूलित किया जा सकता है, जबकि उपयोगकर्ताओं को आपके ब्रांड द्वारा उनकी समस्या का सर्वोत्तम समाधान प्रदान किया जा सकता है।
कंपनियां अपने ईमेल मार्केटिंग अभियान को स्वचालित करने और अपने ग्राहकों को बल्क ईमेल भेजने के लिए सर्वश्रेष्ठ ईमेल मार्केटिंग टूल का उपयोग कर सकती हैं। उदाहरण के लिए, ONPASSIVE O-Post एक वेब-आधारित ईमेल मार्केटिंग सॉफ्टवेयर है। यह कंपनी को उनके ईमेल मार्केटिंग के हर पहलू को अनुकूलित करने की अनुमति देता है और ग्राहक-आधार के साथ उनके संबंधों को सहजता से पोषित करने में मदद करता है।
सिंगल वेलकम ईमेल के बजाय कई ईमेल भेजें(Send Multiple Emails Instead of Single Welcome Email)
जबकि कुछ कंपनियां एकल स्वागत ईमेल भेजने पर ध्यान केंद्रित करती हैं, ईमेल की श्रृंखला भेजना ग्राहक की प्रतिक्रिया का विश्लेषण करने में सहायक हो सकता है। ईमेल मार्केटिंग टूल प्रभावी ईमेल मार्केटिंग जुड़ाव के लिए एकल या स्वचालित ईमेल की एक श्रृंखला भेज सकते हैं।
जबकि ईमेल की श्रृंखला में तीन या चार ईमेल शामिल हो सकते हैं, ग्राहकों पर सर्वोत्तम संभव प्रभाव बनाने के लिए उन्हें रचनात्मक रूप से वर्गीकृत करने की आवश्यकता हो सकती है। उदाहरण के लिए, जबकि एक ईमेल एक साधारण ग्रीटिंग के लिए लक्षित है, अगले में रोमांचक ऑफ़र शामिल हो सकते हैं, और निम्नलिखित ईमेल को रिमाइंडर ईमेल के रूप में उपयोग किया जा सकता है।
इस तरह, कंपनियां संभावित ग्राहकों या ग्राहकों के साथ कई बार बातचीत कर सकती हैं और अपने ईमेल मार्केटिंग जुड़ाव को बढ़ा सकती हैं।
एक आकर्षक विषय पंक्ति शामिल करें(Include an Eye-catchy Subject Line)
सब्सक्राइबर्स या यूजर्स को रोजाना कई प्रमोशनल ईमेल मिलते रहते हैं। स्वागत ईमेल और प्रचार ईमेल के बीच अंतर करने के लिए, आपके स्वागत ईमेल की विषय पंक्ति स्पष्ट, संक्षिप्त और आकर्षक होनी चाहिए ताकि यह पाठक का ध्यान तुरंत खींच सके।
एक आकर्षक विषय पंक्ति आपके ईमेल मार्केटिंग अभियान के लिए एक अभियान बूस्टर के रूप में कार्य करती है और आपके ईमेल की क्लिक दर में भारी वृद्धि कर सकती है, जिससे आपके ईमेल मार्केटिंग जुड़ाव स्तर में सुधार होगा।
अपने ईमेल में सीटीए बटन शामिल करें(Include the CTA Button in your Emails)
नए ग्राहक आमतौर पर ब्रांडों के बारे में अधिक उत्सुक और उत्साहित होते हैं और अधिक ईमेल पर क्लिक करने की प्रवृत्ति रखते हैं। इसलिए ब्रांडों को कॉल-टू-एक्शन (सीटीए) बटन शामिल करने और ईमेल दर्शकों के लिए आसानी से दिखाई देने के लिए इसे सर्वोत्तम संभव तरीके से रखने की आवश्यकता है।
कॉल-टू-एक्शन बटन को ग्राहकों को कार्रवाई करने के लिए प्रेरित करने की आवश्यकता होती है और इसमें आम तौर पर "खरीदारी के लिए यहां क्लिक करें" या "अपना कोड यहां भुनाएं" शामिल होता है। यदि कंपनियां अपने ईमेल मार्केटिंग जुड़ाव को बढ़ाना चाहती हैं तो CTA बटन पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।
अपने स्वागत ईमेल को नियमित प्रचार ईमेल से अलग करें(Differentiate your Welcome Email from Regular Promotional Emails)
जबकि स्वागत ईमेल आपके ब्रांड को ग्राहकों और ग्राहकों से परिचित कराते हैं या स्वागत प्रस्ताव प्रदान करते हैं, प्रचार ईमेल का उद्देश्य आपके ब्रांड के उत्पादों या सेवाओं को बढ़ावा देना है। हालाँकि, ब्रांड के लिए प्रचार ईमेल प्राप्त करना शुरू करने से पहले उपयोगकर्ताओं को पूरी तरह से ब्रांड से परिचित कराना महत्वपूर्ण है।
इसलिए, कंपनियों को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि स्वागत ईमेल प्रचारकों से अलग तरीके से तैयार किए गए हैं। स्वागत ईमेल में सबसे अच्छा प्रभाव बनाने के लिए ब्रांड रंग, छवि शैली और रचनात्मक फ़ॉन्ट शामिल हो सकते हैं। ONPASSIVE O-Post, उदाहरण के लिए, कंपनी को दर्शकों को जोड़ने के लिए सम्मोहक थीम के साथ हर बार अलग-अलग टेम्प्लेट चुनने में सक्षम बनाता है।
ग्राहकों को अपने ब्रांड से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करें(Encourage Customers to Connect with Your Brand)
कंपनियां अब पुन: लक्ष्यीकरण के अवसरों का लाभ उठा सकती हैं, विभिन्न चैनलों के माध्यम से ग्राहकों तक पहुंच सकती हैं और उन्हें आपके ब्रांड से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित कर सकती हैं। स्वागत ईमेल ऐसा करने का सबसे अच्छा मौका है क्योंकि ज्यादातर लोग हर दिन अपना ईमेल इनबॉक्स देखते हैं।
इसलिए, स्वागत ईमेल ब्रांडों के लिए नए ग्राहक प्राप्त करने और उन्हें सोशल मीडिया पेजों पर उनके अनुयायी बनने के लिए आमंत्रित करने का एक शानदार तरीका है।
ऑटोमेशन और ईमेल मार्केटिंग टूल अब ब्रांडों को एक सफल ईमेल मार्केटिंग अभियान लागू करने में मदद कर रहे हैं, और स्वागत ईमेल ईमेल मार्केटिंग जुड़ाव बढ़ाने का एक शानदार तरीका है।
निष्कर्ष(Conclusion)
स्वागत ईमेल कंपनियों के लिए ग्राहक जुड़ाव बढ़ाने और आकस्मिक पाठकों को संभावित ग्राहकों में बदलने का एक शानदार तरीका है। इसलिए संगठनों को अपने ईमेल मार्केटिंग जुड़ाव को बढ़ाने और सकारात्मक पहली छाप बनाकर नए ग्राहकों के साथ अपने संबंधों को पोषित करने के लिए ईमेल का स्वागत करने की आवश्यकता है।
ONPASSIVE जैसी कुछ कंपनियां अब एक सफल ईमेल मार्केटिंग अभियान शुरू करने के लिए ईमेल मार्केटिंग सॉफ़्टवेयर विकसित कर रही हैं। ONPASSIVE O-post ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए प्रभावी ईमेल तैयार करने के लिए समृद्ध सुविधाओं और उपयोगकर्ता के अनुकूल समाधानों के साथ एक व्यावसायिक ईमेल मार्केटिंग सॉफ़्टवेयर है।
Source: onpassive.com

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