How To Execute Promotional Email Marketing?(प्रोमोशनल ईमेल मार्केटिंग कैसे करें?)

 How To Execute Promotional Email Marketing?(प्रोमोशनल ईमेल मार्केटिंग कैसे करें?)



ईमेल उपयोगकर्ताओं के लिए किसी भी जानकारी के आवश्यक स्रोत के रूप में कार्य करते हैं।  हम में से अधिकांश लोग अपनी संबंधित गतिविधियों के संबंध में प्रतिदिन उनकी जांच करते हैं।  यदि कोई व्यवसाय इसका प्रभावी ढंग से उपयोग कर सकता है, तो ग्राहकों की आवश्यकताओं, अपेक्षाओं और संतुष्टि को पूरा किया जा सकता है।  सम्मोहक प्रचार ईमेल विपणन किसी भी व्यावसायिक सेवाओं के उपयोगकर्ता का ध्यान आकर्षित करने में मदद करता है।

ईमेल मार्केटिंग सफलता(Email Marketing Success)

ईमेल मार्केटिंग की सफलता की कहानियां सुनी गई हैं।  इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह आपके व्यवसाय के लिए भी सही होगा यदि आप इसका लाभ उठा सकते हैं।  जिस तरह से कोई भी संदेश दर्शकों तक पहुंचाया जाता है, उससे फर्क पड़ता है।  आधार के रूप में गुणवत्ता के साथ, व्यवसायों को यह जानना आवश्यक है कि इसे कैसे करना है।

एक तरीका यह हो सकता है कि इसे सरल तरीके से व्यक्त किया जाए, या दूसरा किसी भी उपयोगकर्ता को ध्यान आकर्षित करने के लिए आकर्षित किया जा सकता है।  लेखन शैली और पठनीयता विषय और लक्षित दर्शकों के साथ भिन्न होती है।  ध्यान दें कि ईमेल मार्केटिंग को सफलतापूर्वक करने के लिए शुरू में एक ईमेल डेटाबेस स्थापित करना होगा।

प्रचार ईमेल विपणन(Promotional Email Marketing)

प्रचार ईमेल विपणन।  नाम ही ईमेल का उपयोग करके व्यावसायिक विचारों, उत्पादों या सेवाओं को बढ़ावा देने के विचार का सुझाव देता है।  आइए देखें कि प्रचारात्मक ईमेल मार्केटिंग कैसे निष्पादित की जा सकती है:

जब इनबॉक्स में कोई नया ईमेल दिखाई देता है, तो उसे खोलने के लिए उपयोगकर्ता को सबसे अच्छा क्या आकर्षित करता है।  यह, निश्चित रूप से, विषय पंक्ति है।  इमोजी का उपयोग करने वाली विषय पंक्तियों में क्लिक-थ्रू दर होने की संभावना अधिक होती है।  तो, इसे दिलचस्प बनाएं।
यदि आपके व्यवसाय से संबंधित वर्तमान प्रवृत्ति का कोई सनसनीखेज विषय है, तो उस पर एक कहानी बनाएं और लक्षित दर्शकों के बीच उसका प्रचार करें।

प्रभावशाली लोगों की बात सुनने के लिए लोग अक्सर आकर्षित हो जाते हैं।  किसी भी विषय के संबंध में, कुछ महत्वपूर्ण लोग हो सकते हैं जो किसी भी व्यावसायिक विचार को प्रभावशाली ढंग से व्यक्त कर सकते हैं।  मदद के लिए उनके पास पहुंचें

बैनर।  किसी भी निर्धारित कार्यक्रम को जानने में उन्हें स्पष्ट, संक्षिप्त और आकर्षक होना चाहिए।  मान लीजिए कि एक कार्यक्रम की योजना बनाई गई है, और दर्शकों को इसके बारे में सूचित करने की आवश्यकता है।  आप उन्हें कैसे प्रस्तुत करते हैं?  घटना का विषय, वक्ता, समय, स्थान और संपर्क विवरण स्पष्ट रूप से बताया जाना चाहिए।  इसके अलावा, रूट मैप और कुछ लोकप्रिय स्थलचिह्न प्रदान करने से उपयोगकर्ताओं को आसानी से कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने में मदद मिलती है।

यदि हम सामग्री के साथ कुछ छोटे वीडियो शामिल करने का प्रयास करते हैं तो कभी-कभी ईमेल मार्केटिंग सफलता दर अधिक होती है।  टेक्स्ट की तुलना में ईमेल की क्लिक-थ्रू दरें अधिक हैं।  आइए मान लें कि हमें एक रोगग्रस्त व्यक्ति के लिए धन उत्पन्न करने की आवश्यकता है।  बीमारी के प्रतिकूल प्रभावों को दर्शाने वाला एक छोटा और सम्मोहक वीडियो पोस्ट करने से लोग अधिक प्रभावित हो सकते हैं।

ईमेल मार्केटिंग टूल(Email Marketing Tool)

अब, प्रचार और सफलता के लिए किसी भी ईमेल मार्केटिंग टूल की क्या भूमिका है?  निस्संदेह, इसकी भूमिका बहुत बड़ी है।  स्वचालन किसी भी उपकरण की प्रकृति है, और इस प्रकार मानव प्रयास और समय इसके उपयोग के साथ संरक्षित होते हैं।  इन्हें अपनाने वाले कारोबारी इसकी मदद से दूसरी जरूरी चीजों पर फोकस कर सकते हैं।  ओ-पोस्ट ONPASSIVE का एक अभिनव उत्पाद है जो उच्च सफलता दर प्राप्त करते हुए प्रचार ईमेल मार्केटिंग को निष्पादित करने में मदद करता है।  इसकी कुछ महत्वपूर्ण विशेषताओं में 24×7 ग्राहक सहायता, सरल UI, स्वचालन, अनुकूलन, सटीकता और आकर्षक ईमेल डिज़ाइन शामिल हैं।

विश्लेषण यह समझने की कुंजी है कि चीजें कितनी अच्छी तरह काम कर रही हैं।  टूल द्वारा जेनरेट किया गया एनालिटिक्स क्लिक थ्रू रेट्स का आकलन करने में मदद करता है।  टूल को अपने व्यवसाय में शामिल करके इसकी अधिक उन्नत सुविधाओं के बारे में जानें।

निष्कर्ष(Conclusion)

ईमेल चेक किए बिना हमारा दिन नहीं गुजरता।  इसी तरह, व्यवसाय ग्राहकों से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण ईमेल से निपटते हैं।  इसलिए, उनके प्रयासों को बेकार नहीं जाने दें और सही समय पर सही लोगों तक पहुंचकर अपने लायक साबित करें।  ईमेल मार्केटिंग की सफलता अब आपके लिए ओ-पोस्ट के साथ सही है।  इसका सर्वोत्तम लाभ उठाएं।

Source: onpassive.com

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