The Complete Guide To Online Reputation Management For SaaS (2021)(सास के लिए ऑनलाइन प्रतिष्ठा प्रबंधन के लिए पूरी गाइड (२०२१))

 The Complete Guide To Online Reputation Management For SaaS (2021)(सास के लिए ऑनलाइन प्रतिष्ठा प्रबंधन के लिए पूरी गाइड (२०२१))



ऑनलाइन प्रतिष्ठा प्रबंधन का महत्व(Significance of Online reputation management)

हर व्यवसाय को पनपने के लिए प्रतिष्ठा बनाने की आवश्यकता होती है।  व्यापार ब्रांड छवि के निर्माण में महत्वपूर्ण प्रयास करने होंगे।  गुणवत्ता कुंजी रखती है।  बड़े पैमाने पर उपयोगकर्ता की वाहवाही हासिल करने के लिए, उचित मार्केटिंग रणनीतियों को अपनाने की जरूरत है।  और, आज हम सास के लिए ऑनलाइन प्रतिष्ठा प्रबंधन की भूमिका के बारे में जानते हैं।

Saas के लिए ऑनलाइन प्रतिष्ठा प्रबंधन(Online reputation management for Saas)

SaaS सेवाओं के लिए बिक्री बढ़ाने के लिए व्यवसाय को ऑनलाइन प्रतिष्ठा प्रबंधन (ORM) अपनाने की आवश्यकता है।  उपयोगकर्ता की प्रतिक्रिया और किसी भी उत्पाद की रेटिंग व्यावसायिक प्रसिद्धि और बिक्री में योगदान करती है।  इसलिए, ओआरएम का प्राथमिक उद्देश्य न केवल सकारात्मक सामग्री को बढ़ावा देना है बल्कि किसी भी हानिकारक सामग्री को हटाने पर भी काम करना है जिसके परिणामस्वरूप Google के वेब परिणाम या सोशल मीडिया हो।

एक व्यवसाय ने गुणवत्ता वाले उत्पादों को लाने के प्रयास किए होंगे।  लोग विभिन्न दृष्टिकोणों का गठन करते हैं।  विदेशी मुद्रा: एक ऐसे व्यक्ति पर विचार करें, जिसका किसी भी व्यावसायिक उत्पाद के साथ बुरा अनुभव था, अपने अनुभवों को टिप्पणियों या रेटिंग के रूप में साझा किया।  जब एक उत्साही भावी खरीदार उत्पाद रेटिंग को देखता है, तो वह निश्चित रूप से नकारात्मक रूप से प्रभावित होता है।

ऐसे मामले में, उपयोगकर्ता किसी भी व्यावसायिक उत्पाद या सेवा में रुचि खो सकता है।  क्या आपको नहीं लगता कि इस तरह की प्रतिक्रियाओं का सामना करना किसी कंपनी के लिए बुरी बात है?  बेशक।  इसलिए, ऐसे मामलों से निपटने के लिए सकारात्मक सामग्री के रूप में ऑनलाइन प्रतिष्ठा बनाने पर ध्यान केंद्रित करना होगा।

हालाँकि, किसी के प्रदर्शन का आकलन करना आवश्यक है क्योंकि यह किसी भी सुधार और सुधार का मार्ग प्रशस्त करता है।  सभी नकारात्मक प्रतिक्रियाओं पर सकारात्मक रूप से विचार करके, उपयुक्त पाए जाने पर परिवर्तनों को लागू करके और उन्हें न दोहराने की कोशिश करके अपने आप को योग्य साबित करें।  साथ ही, नकारात्मक प्रतिक्रिया के स्रोत से संपर्क करें ताकि यह आकलन करने में मदद मिल सके कि चीजें कहां गलत हुईं।  एक बार यह हो जाने के बाद, उपयोगकर्ताओं को सकारात्मक रूप से प्रभावित करने के लिए सास के लिए ऑनलाइन प्रतिष्ठा प्रबंधन पर काम करने का प्रयास करें।

B2B सास उत्पाद विपणन(B2B SaaS Product Marketing)

गुणवत्ता और समय पर सेवाएं किसी भी व्यवसाय का आधार होती हैं।  इससे ऊपर ग्राहक अपने आप से अच्छा व्यवहार करने की अपेक्षा करता है।  जबकि मार्केटिंग व्यवसाय की बिक्री को कई गुना बढ़ा देती है।  यह उपयोगकर्ता का ध्यान आकर्षित करने और B2B SaaS उत्पाद विपणन को शामिल करके इसे बनाए रखने के बारे में है, जिस पर चर्चा करना एक विशाल विषय है।  हालांकि, कुछ प्रमुख विषय और बिंदु हैं जिन पर ध्यान दिया जाना चाहिए।  आइए जानते हैं उन्हें।

ईमेल व्यापारव्यापार(Email marketing)

ईमेल जानकारी का सबसे आम स्रोत हैं।  वे उपयोगकर्ता की रुचि जगा सकते हैं यदि वे सम्मोहक विषय पंक्तियों, संक्षिप्त और व्यावहारिक सामग्री के साथ बनाए गए हैं।  ईमेल क्लिक-थ्रू दरों को बढ़ाने के लिए अनुकूलित और वैयक्तिकृत ईमेल का एक विशेष स्थान है।  ईमेल भेजने से पहले, एक उपयुक्त ऑडियंस ईमेल डेटाबेस को कैप्चर करना होगा।  ONPASSIVE O-Lead के माध्यम से सर्वोत्तम लक्षित दर्शकों को इकट्ठा करें।

साथ ही, सकारात्मक प्रभाव पैदा करने के लिए समाचार पत्र, श्वेत पत्र, ई-पुस्तकें लागू करें।  इसके अलावा, वेबिनार, सम्मेलन और व्यापार शो व्यावसायिक अपडेट के बारे में जानने में मदद करते हैं।  क्या आप ईमेल मार्केटिंग को सर्वोत्तम तरीके से लागू करने के साधनों की तलाश कर रहे हैं?  फिर, ONPASSIVE के O-Post का अधिकतम लाभ उठाएं।

प्रभावी वेबसाइट(Effective websites)

वेबसाइटें व्यावसायिक जानकारी के सबसे प्रमुख स्रोत के रूप में कार्य करती हैं।  इसलिए, आकर्षक पेजों के उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने की अधिक संभावना होती है।  साथ ही, लिंक जोड़ने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ब्रांड की उपस्थिति को बढ़ाते हैं।

इसके अलावा, सम्मोहक पोस्ट, ब्लॉग, लेख और डेटा विज़ुअलाइज़ेशन उपयोगकर्ता का ध्यान बढ़ाता है।  ONPASSIVE के O-Create के साथ सबसे आकर्षक वेबसाइट बनाएं।

प्रभावी संचार(Effective communication)

वेबिनार आकर्षक और जीवंत ऑनलाइन संचार को बढ़ावा देते हैं।  उपयोगकर्ता व्यवसाय के बारे में ज्ञान प्राप्त करेंगे और साथ ही, किसी भी प्रश्न का तत्काल जवाब देंगे।  इसके अलावा, किसी भी व्यापार शो का आयोजन किसी भी लाइव प्रदर्शन को निष्पादित करने का कार्य करता है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म(Social media platform)

कोई भी आधिकारिक सोशल मीडिया पेज व्यावसायिक गतिविधियों को जानने के लिए उपयोगकर्ताओं की सबसे अच्छी सेवा करता है।  प्रभावी टैगलाइन, लघु वीडियो, पॉडकास्ट, जीआईएफ, प्रभावी रूप से उपयोगकर्ता के ट्रैफ़िक को चलाने के लिए उपयोग किए जाते हैं।  इसके अलावा, प्लेटफ़ॉर्म ग्राहकों की प्रतिक्रिया एकत्र करने के लिए सर्वोत्तम सेवा प्रदान करते हैं।  सोशल मीडिया पोस्टिंग के लिए, ONPASSIVE का O-Post आपके उद्देश्य को पूरा करता है।

एसईओ आधारित सामग्री(SEO based content)

सामग्री को शीर्ष लिस्टिंग में सूचीबद्ध होने के लिए एसईओ दिशानिर्देशों को पूरा करना चाहिए।  केवल शीर्ष सूचियाँ ही उपयोगकर्ता का ध्यान आकर्षित करती हैं।  इसलिए, उपयोगकर्ता ट्रैफ़िक उत्पन्न करने के लिए कुछ अद्वितीय बनाना होगा।  उपयोगकर्ताओं की खोज पृष्ठ पर कीवर्ड टाइप करने की शैली होती है।  कीवर्ड से सबसे अच्छी तरह मेल खाने वाली सामग्री की शीर्ष रेटिंग होती है।  साथ ही, पेज लोड स्पीड और यूजर एंगेजमेंट इसमें योगदान करते हैं।

निस्संदेह, SaaS के लिए ऑनलाइन प्रतिष्ठा प्रबंधन प्रमुख है, और हमने B2B SaaS उत्पाद विपणन के लिए इसके महत्व को ऊपर देखा है।

निष्कर्ष(Conclusion)

ऑनलाइन प्रतिष्ठा प्रबंधन इसके लिए आवश्यक है क्योंकि यह व्यवसाय की बिक्री और प्रतिष्ठा को बढ़ा सकता है।  गलतियाँ और पतन किसी भी व्यवसाय का हिस्सा हैं।  हालांकि, कुछ समीक्षाओं, टिप्पणियों और स्टार रेटिंग द्वारा संभावित ग्राहकों के सामने बदनाम होना व्यवसाय के लिए अच्छा संकेत नहीं है।  इसलिए, ऑनलाइन प्रतिष्ठा प्रबंधन के माध्यम से व्यवसाय ब्रांड बनाने के अलावा और कोई रास्ता नहीं है।  और, सभी चर्चित B2B SaaS उत्पाद विपणन विचार जनता पर सकारात्मक प्रभाव पैदा करना सुनिश्चित करते हैं।  उन्हें अपने व्यवसाय का हिस्सा बनाना सफलता सुनिश्चित करता है।

Source: onpassive.com

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