Uses of AI for Business Growth(व्यावसायिक विकास के लिए AI का उपयोग)

 Uses of AI for Business Growth(व्यावसायिक विकास के लिए AI का उपयोग)



छोटे व्यवसायों के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की क्षमता और वादा केवल बढ़ रहा है।  भले ही एआई क्रांति हम पर है, अधिकांश छोटी कंपनी के मालिक दिन-प्रतिदिन के आधार पर तकनीकी प्रगति के एक जटिल वेब को नेविगेट करने की तुलना में रोशनी को चालू रखने और दरवाजे खुले रखने के बारे में अधिक चिंतित हैं।

याद रखने वाली महत्वपूर्ण बात यह है कि व्यावसायिक विकास के लिए AI अब आपके नियमित जीवन का हिस्सा है।  आपके मूवी सुझाव, ड्राइविंग निर्देश, सोशल मीडिया फीड और आपके फोन की आवाज सभी उदाहरण हैं कि कैसे एआई पहले से ही आपके और आपके ग्राहकों के दैनिक जीवन का हिस्सा है।

इसलिए, यदि ग्राहक पहले से ही AI- सहायता प्राप्त अनुभव की अपेक्षा कर रहे हैं, तो यह आप पर निर्भर है कि आप इसे प्रदान करें।  आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यहां पहले से ही है, और यह आपकी और आपकी टीम को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए है जो आप पहले से कर रहे हैं।  इसे और सरलता से कहें तो, यह लोगों को बदलने या नवीनतम व्यावसायिक सनक का पालन करने के बारे में नहीं है;  यह उन लोगों की प्रभावशीलता और दक्षता को बढ़ाने के बारे में है जो आपके पास पहले से हैं, उन्हें बुद्धिमान विकल्प बनाने और वे जो सबसे अच्छा करते हैं उसे करने के लिए सशक्त बनाकर।

व्यापार वृद्धि के लिए एआई(AI for Business growth)

आइए इस बात को ध्यान में रखते हुए, चार अलग-अलग तरीकों को देखें जो AI आपके छोटे व्यवसाय को फलने-फूलने में मदद कर सकता है।

डेटा को कार्रवाई में बदलें(Turn Data into Action)

ग्राहक संबंध प्रबंधन के लिए प्लेटफॉर्म (सीआरएम) सभी आकार के संगठनों और अच्छे कारणों के लिए महत्वपूर्ण हैं।  वे आपको अपने ग्राहकों के साथ होने वाली हर मुठभेड़ का ट्रैक रखने की अनुमति देते हैं, इसलिए जब भी कोई व्यक्ति सहायता मांगने के लिए कॉल करता है या किसी सेल्समैन, ग्राहक सहायता, या  सीधी बातचीत।

सेल्सफोर्स, दुनिया का सबसे बड़ा सीआरएम, अपने हर काम में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को शामिल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है।  आइंस्टीन की रिहाई के साथ, उन्होंने अपना ध्यान कार्रवाई योग्य पूर्वानुमान और सुझाव प्रदान करने के लिए स्थानांतरित कर दिया है जो आपके व्यवसाय को अगले स्तर तक ले जाने में आपकी सहायता कर सकते हैं।  ये अंतर्दृष्टि आपको बिक्री करने वालों को प्रशिक्षित करने, सेवा एजेंटों की सहायता करने, विपणक को सही दिशा में निर्देशित करने और वर्तमान में आपके पास मौजूद डेटा पर नए दृष्टिकोण प्रदान करने में सहायता कर सकती है।

विपणन खोज(Marketing Search)

खोज विपणन किसी भी छोटे से मध्यम आकार के व्यवसाय के लिए उपलब्ध सबसे शक्तिशाली विपणन तकनीकों में से एक है, विशेष रूप से वह जो एक मजबूत स्थानीय आबादी पर निर्भर रहने के लिए निर्भर है।  हेल्थकेयर व्यवसायों, रियल एस्टेट फर्मों और अन्य पर विचार करें।  कई वर्षों से, बड़ी कंपनियों को एआई द्वारा खोज विपणन में दिए जाने वाले अनुकूलन से लाभ हुआ है, और अब यह स्टार्ट-अप और अपने स्थानीय दर्शकों को लक्षित करने वाली छोटी फर्मों के लिए सबसे सुलभ विकल्पों में से एक है।

व्यावसायिक विकास के लिए AI न केवल अभियान कीवर्ड, साइट प्रदर्शन और प्रासंगिक टैग को स्वचालित रूप से अनुकूलित करने में सहायता कर सकता है, बल्कि यह पहले की तुलना में सस्ती कीमत पर बेहतर परिणाम भी दे सकता है।

चैटबॉट्स का उपयोग करना(Using Chatbots)

सबसे सरल तरीकों में से एक एआई चैटबॉट्स के माध्यम से आपके छोटे व्यवसाय की तुरंत सहायता कर सकता है।  न्यूनतम प्रोग्रामिंग विशेषज्ञता के साथ, अब आप फेसबुक मैसेंजर या व्हाट्सएप पर चैटबॉट बना सकते हैं।  प्रौद्योगिकी पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, आपको विश्लेषण करना चाहिए कि उपयोगकर्ता के किस प्रकार के प्रश्न होने की संभावना है और फिर उनकी सहायता के लिए एक पूर्ण स्क्रिप्ट बनाएं।

जब आम तौर पर पूछे जाने वाले प्रश्नों की बात आती है, तो ग्राहक-सामना करने वाले चैटबॉट बहुत समय बचाने में मदद कर सकते हैं।  इस बात पर विचार करें कि आपके दैनिक कॉलों में से कितने एक ही चीज़ के आसपास हैं: आप कितने बजे खुलते हैं?  क्या आपके लिए मेरे पते पर कुछ भेजना संभव है?  क्या यह आइटम खरीदने के लिए उपलब्ध है?  इस प्रकार की पूछताछ का उत्तर देना आसान है, लेकिन वे आपके कर्मचारियों से बहुत समय लेते हैं जो आपकी कंपनी को विकसित करने में बेहतर खर्च हो सकता है।

लक्षित प्रदर्शन(Targeted Displays)

विज्ञापन और ब्रांडिंग जो यादगार हैं, किसी भी प्रभावी मार्केटिंग अभियान की नींव हैं।  हालांकि, संसाधनों की कमी के कारण विज्ञापन उत्पन्न करने के लिए छोटी टीमें अक्सर एक आकार-फिट-सभी दृष्टिकोण के आगे झुक जाती हैं, और वे अक्सर परिणामों का पर्याप्त रूप से आकलन नहीं कर पाती हैं।

हालाँकि, जैसे-जैसे व्यवसाय विकास के लिए AI अधिक परिष्कृत होता जाता है, अनुरूप प्रदर्शन प्रौद्योगिकियाँ ग्राहकों के बारे में जानने और उन शब्दों और दृश्यों को समायोजित करने की उनकी क्षमता में सुधार कर रही हैं, जिनका वे सबसे अधिक जवाब देते हैं।  नेटफ्लिक्स एक फर्म का एक अद्भुत उदाहरण है जिसने इसका बहुत ही उचित तरीके से उपयोग किया है एआई यही कारण है कि आपकी स्क्रीन पर मूवी और टीवी थंबनेल कभी-कभी क्यों और कैसे बदल गए हैं।  इसकी अत्याधुनिक अनुरूप प्रदर्शन तकनीक सीख रही है कि आपको क्या देखता रहता है और क्या आपको स्क्रॉल करता रहता है।

निष्कर्ष(Conclusion)

मार्केटिंग से लेकर नए कर्मचारियों को काम पर रखने और ऑनबोर्ड करने तक, AI के पास कंपनी के संचालन के हर पहलू में आवेदन हैं।  छोटी फर्में आम धारणाओं के विपरीत एआई-पावर्ड सॉफ्टवेयर खरीद सकती हैं।  इसमें कोई संदेह नहीं है कि एआई व्यवसाय की नियति है, और हम सभी क्षेत्रों और अनुप्रयोगों में अधिक अंतर्संबंध देखेंगे।  इसकी लागत और समय प्रभावशीलता, साथ ही साथ बेहतर ग्राहक अनुभव बनाने में व्यवसायों की सहायता करने की क्षमता से राजस्व में वृद्धि होगी।

क्या आपके पास कृत्रिम बुद्धिमत्ता के लिए कोई व्यवसाय योजना है?  यदि हाँ, तो ONPASSIVE AI प्रौद्योगिकी कंपनी आपको बेहतर भविष्य के लिए परिवर्तन करने के लिए मार्गदर्शन करने के लिए यहाँ है।  अधिक जानने के लिए हमसे संपर्क करें।

Source: onpassive.com

No comments:

Post a Comment