How Do Newsletters Influence Email Marketing?(न्यूज़लेटर्स ईमेल मार्केटिंग को कैसे प्रभावित करते हैं?)
ग्राहक किसी भी व्यावसायिक जानकारी को जानने के लिए ज्यादातर ईमेल पर भरोसा करते हैं। उनमें से अधिकांश किसी भी अपडेट प्राप्त करने के लिए उनकी सदस्यता लेते हैं। यदि ईमेल रुचि पैदा कर सकते हैं और बहुमूल्य जानकारी प्रदान कर सकते हैं, तो क्लिक-थ्रू दरें अधिकतम स्तर तक पहुंच जाएंगी। यह कैसे है कि आप उन्हें प्राप्त कर सकते हैं? ईमेल मार्केटिंग रणनीति की सर्वोत्तम प्रथाओं को लागू करने का जवाब है |
ईमेल मार्केटिंग के लिए सर्वोत्तम अभ्यास(Best practices for Email Marketing)
ईमेल मार्केटिंग को निष्पादित करने के लिए शुरू में उपयुक्त और इच्छुक लोगों को इकट्ठा करने की आवश्यकता होती है। उपयोगकर्ता की रुचि जानने के लिए, उपयोगकर्ता को आवश्यक कार्रवाई करने के लिए संकेत देने के लिए ईमेल में साइन-अप स्क्रीन जोड़ें।
कोई भी व्यवसाय जनता का ध्यान आकर्षित करने के लिए वेबिनार आयोजित कर सकता है क्योंकि वेबिनार के माध्यम से बातचीत करना अधिक जीवंत है। सभी पंजीकृत उपयोगकर्ता ईमेल डेटाबेस के लिए काम करते हैं।
भेजे गए प्रत्येक ईमेल का एक उद्देश्य होता है। यह बिक्री, विज्ञापनों, पावती को बढ़ावा दे सकता है और बहुमूल्य जानकारी साझा कर सकता है, उदाहरण के लिए: न्यूज़लेटर्स। उन्हें प्रस्तुत करने की एक अनूठी शैली को परिभाषित करें।
सूचनात्मक और रोचक विषय पंक्ति सहित उपयोगकर्ता का ध्यान आकर्षित करता है।
वैयक्तिकृत ईमेल निस्संदेह उपयोगकर्ता की रुचि उत्पन्न करते हैं
वीडियो, पोल, सर्वेक्षण या जीआईएफ क्लिक-थ्रू दरों में सुधार करते हैं
प्रभावी कॉल-टू-एक्शन शामिल करने से उपयोगकर्ता अगला चरण निष्पादित कर सकेगा
ईमेल न्यूज़लेटर(Email Newsletter)
न्यूज़लेटर ईमेल मार्केटिंग रणनीति की एक मुख्य धारा के रूप में कार्य करता है। यह एक इलेक्ट्रॉनिक रूप से निर्मित दस्तावेज़ है जो व्यावसायिक समाचार बताता है और कर्मचारियों, ग्राहकों, ग्राहकों, ग्राहकों या सदस्यों को भी भेजा जाता है।
न्यूज़लेटर व्यावसायिक गतिविधियों से संबंधित जानकारी के माध्यम से बिक्री को बढ़ावा देने और ब्रांड प्रतिष्ठा बनाने में व्यवसायों की सेवा करता है, किसी भी ट्रेंडिंग विषयों पर चर्चा, नव निर्मित प्रौद्योगिकियों, नए उत्पादों के लॉन्च, प्रशंसापत्र आदि।
ईमेल न्यूज़लेटर सभी ग्राहकों को नियमित रूप से ईमेल के माध्यम से कुछ मूल्यवान जानकारी भेजने के लिए संदर्भित करता है। अब इसकी प्रभावशीलता का प्रश्न उठता है? न्यूज़लेटर्स को प्रभावी ढंग से कैसे बनाया जा सकता है? इसका उत्तर नीचे दी गई प्रथाओं को अपनाने से है।
आइए ईमेल न्यूज़लेटर के लिए कुछ सर्वोत्तम अभ्यास देखें(Let us look at some of the best practices for an Email Newsletter)
प्रभावी और स्पष्ट भाषा का उपयोग करके विचारों और विचारों को व्यक्त करें
सम्मोहक डिजाइन लेआउट अपनाएं
दिलचस्प विषय चुनें
प्रस्तुत लघु कथाएँ
एक कॉमिक स्ट्रिप बनाएं
मनोरम छवियों को शामिल करें
किसी प्रभावशाली व्यक्ति द्वारा दी गई वार्ताओं को शामिल करें
राज्य व्यापार चुनौतियां और संकल्प
नई डिलिवरेबल्स और उपलब्धियों को परिभाषित करें
विशेषज्ञ राय प्रकाशित करें
कार्य प्रगति पर ग्राफिक्स तैयार करें
उन्हें नियमित रूप से प्रकाशित करें
ईमेल मार्केटिंग टूल(Email Marketing tools)
विश्व स्तर पर पहुंचें
आसानी से शेयर करें
आसान पहुंच
वर्कफ़्लो का आकलन और समीक्षा करें
संचार का सबसे किफायती साधन
केवल इच्छुक लोगों को चुनने में मदद करें
राजस्व उत्पन्न
ऐसे लाभों को शामिल करते हुए, ONPASSIVE ओ-पोस्ट के साथ आया है, एक ईमेल मार्केटिंग टूल जो सर्वोत्तम ईमेल मार्केटिंग विचारों को लागू करने के लिए किसी भी व्यवसाय की सेवा करता है।
सामग्री निर्माण सरल UI के साथ प्रभावी है। विश्लेषण किसी भी सुधार और वर्तमान प्रवाह की कमियों का सुझाव देने वाली कुंजी रखता है। ओ-पोस्ट एनालिटिक्स प्रदान करता है जो क्लिक-थ्रू दरों को बेहतर बनाने और ट्रैफ़िक बढ़ाने में मदद करता है। जब तक सुरक्षा को प्राथमिक विशेषता के रूप में सूचीबद्ध नहीं किया जाता है, तब तक किसी भी उत्पाद या सेवा को उपयोगकर्ता की वाहवाही नहीं मिलती। इसे पूरा करने के लिए, ओ-पोस्ट उपयुक्त उपयोगकर्ताओं को सार्थक संदेश देता है और स्पैम को रोकता है।
निष्कर्ष(Conclusion)
न्यूज़लेटर व्यावसायिक गतिविधियों को व्यक्त करने का व्यावसायिक साधन रहा है। न्यूज़लेटर्स को अपने सभी ग्राहकों तक ले जाने के लिए, ईमेल सबसे प्रमुख स्रोत के रूप में कार्य करते हैं। इसलिए, ऐसे उपायों को लागू करना जो किसी भी ईमेल की खुली दरों में सुधार कर सकते हैं, उद्देश्य को पूरा करते हैं। ONPASSIVE की ओ-पोस्ट थोक ईमेल के माध्यम से बड़े पैमाने पर दर्शकों तक पहुंचकर ईमेल मार्केटिंग अभियान को निष्पादित करने में मदद कर सकती है। उपयोगकर्ता प्रश्नों को हल करने के लिए बनाया गया कोई भी ईमेल न्यूज़लेटर, नवीन विचारों का प्रस्ताव, सर्वोत्तम कार्यान्वयन ब्याज प्राप्त करता है।
Source: onpassive.com

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